Tuesday, October 22, 2024

अस्पताल पहुंचे परिजनों को शव देने से किया मना! जानें क्यों

आशीर्वाद टावर अग्निकांड में हताहत हुए 14 सदस्य, परिजन शव को पाने के लिए SNMMCH में हुए जमा, SNMMCH में शव नहीं सौपे जाने से परिजनों में गुस्सा

 

धनबाद: धनबाद जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र जोड़ा फाटक स्थित आशीर्वाद टावर में मंगलवार शाम को भीषण आग लगी थी. जिसमे 14 लोगों की आग में जलकर मौत हो गई थी. वहीं 18 लोग जलकर घायल हो गए  है. जिनका अभी भी इलाज चल रहा है. सभी शवों को SNMMCH अस्पताल में रखा गया हैं. शवों को लेने के लिए परिजन रात से ही अस्पताल में पहुंच गए है. सभी परिजन शवों को लेने व देखने के लिए परेशान है. बता दें जिन लोगों की मौत हुई है वे सभी शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. सभी मृतक सुबोध लाल के परिवार से ही संबंध रखते हैं. इनमें कई लोग दूर दराज के भी है. जिसमे हजारीबाग ,बोकारो समेत अन्य जगहों के लोग शामिल है.

परिजनों ने आरोप लगाया कि उन्हें अब तक अपनों के शव तक नहीं दिखाए गए हैं. पूंछने पर कहा जा रहा है कि मजिस्ट्रेट आएंगे, इसके बाद ही शव को दिखाया जाएगा. मजिस्ट्रेट की नियुक्ति में सभी शवों का पोस्टमार्टम कराया जाना है. इसलिए हमें नहीं दिखा सकते हैं. सभी परिजन अग्निकांड की जानकारी पाकर SNMMCH अस्पताल पहुंचे है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतकों के परिजन SNMMCH में उनके शवों को लेने की आस लगाए बैठे हैं.

कैसे लगी आग ?

आपको बता दें  कि मंगलवार शाम को बैंक मोड़ थाना क्षेत्र जोड़ाफाटक समीप आशीर्वाद टावर के दूसरे मंजिल में भीषण आग लगी, आग दूसरे मंजिल में रहने वाले पंकज अग्रवाल के घर मे सबसे पहले लगी बताया जा रहा है कि पंकज अग्रवाल के घर मे दीपक(दिया) से आग लगी जो कपड़े के पर्दे में आग फैली उसके बाद वह आग फैलते-फैलते तीसरी मंजिल में सुबोध श्रीवास्तव के आवास तक पहुंच गई. सुबोध श्रीवास्तव के घर शादी समारोह था. जिसमे सुबोध श्रीवास्तव के घर शादी में काफी लोग पहुंचे. थे. आग लगने से कुल 14 मौत हुई. जिसमें 10 महिला, 3 बच्चे और 1 पुरुष शामिल है.

परिजनों का क्या है कहना ?

परिजनों ने कहा कि जो होना था वह हो गया, हम अपने परिजनों को खो चुके है. हम खुद इस हादसे के बाद दुखी है. आखिर हमारे अपनों का शव कब तक सौंपा जाएगा. परिजन जिला प्रशासन के रवैये से गुस्सा है. वहीं इस घटना से धनबाद कोयलांचल में शोक की लहर है. धनबाद विधायक राज सिन्हा SNMMCH अस्पताल पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे. परिजनों ने जल्द से जल्द शव को सौंपने का आग्रह किया. विधायक ने भी परिजनों की परेशानी को देखते हुए डीसी से बात कर शवों को सौंपने का आग्रह किया.

- Advertisement -spot_img
For You

क्या मोदी सरकार का ये बजट आपकी उम्मीदों को पूरा करता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Live Scores

You cannot copy content of this page