Friday, October 25, 2024

पहली बार समय से पहले झारखंड में चुनाव, हेमंत सोरेन को रोकने की साजिश हैः सीएम

न्यूज स्केल डेस्क
रांची/साहिबगंज। 24 अक्टूबर 20224 को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बरहेट विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद बोरियो के डुमरिया मैदान में आयोजित नामांकन सभा में पहुंचे। जहां उनका कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर और अंगवस्त्र देकर भव्य स्वागत किया। उसके बाद उन्होंने नामांकन जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा कि झारखंड में पहली बार समय से पहले चुनाव कराया जा रहा है। पहले चार चरणों में चुनाव कराया जाता था, लेकिन इस बार दो चरणों में चुनाव कराया जा रहा है। ए उन्हें रोकने के लिए साजिश की गयी है। उन्होंने बोरियो प्रत्याशी धनंजय सोरेन के लिए वोट मांगा। सीएम श्री सोरेन ने पूर्व जिला परिषद सदस्य बरण किस्कू को पार्टी का पट्टा पहनाकर सदस्यता दिलायी।

सीएम ने कहा कि हेमंत सोरेन को रोकने के लिए दो चरणों में कराए जा रहे चुनाव

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि हेमंत सोरेन राज्यभर का भ्रमण कर लेंगे, तो भाजपा को झंडा उठाने वाले नहीं मिलेंगे। हेमंत सोरेन को रोकने के लिए झारखंड में दो चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। 2019 में झामुमो की सरकार बनते ही कोरोना ने दस्तक दी। इससे दो वर्षों तक कार्य प्रभावित हुआ। कोरोना के बाद षड्यंत्र रचकर उन्हें जेल भेज दिया गया। इसके बावजूद जेल से बाहर आकर उन्होंने महिलाओं को सम्मान दिया। राज्यभर के गरीब लोगों का बिजली बिल माफ किया। सभी को पेंशन की राशि दिलायी।

झामुमो की पुनः सरकार बनी तो हर परिवार को एक-एक लाख देंगे

मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा कि 2024 के विधानसभा चुनाव में पुनः झामुमो की सरकार बनी तो हर परिवार को एक-एक लाख दिया जाएगा। उनके जेल जाते ही भाजपा ने सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र रचा, लेकिन ऊपर वाले के आशीर्वाद से वे जेल से बाहर आए और सरकार ने अपना कार्यकाल पूरा किया।

- Advertisement -spot_img
For You

क्या मोदी सरकार का ये बजट आपकी उम्मीदों को पूरा करता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Live Scores

You cannot copy content of this page