Tuesday, October 22, 2024

झारखंड से बड़ी खबर, दिल्ली से चोरी पांच बैग में भरे 6 करोड़ नगद बस से बरामद, एक गिरफतार, दो फरार, देखें रिपोर्ट

गुमला: झारखंड के गुमला में बस से बरामद पांच कैश भरे बैगों के मामले का पटाक्षेप प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर एसपी एहतेशाम वकारीब ने कर दिया।

एसपी ने बताया कि जांच एजेंसी ईडी को इसकी जानकारी दी गई है। सोने कारोबारी के यहां से चोरी किया गया है बड़ी राशि एवं बरामद सोने की चौन अंगुठी एवं मोबाइल दिल्ली से डालटेनगंज एवं डालटेनगंज से राउरकेला रुट की बस में करोड़ों रुपए लेकर चलने वाला शख्स निकला चोर गिरफ्तार। गुमला पुलिस ने रूपयों से भरे पांच बैग बरामद कर किया मामले का पटाक्षेप। 6 करोड़ 53 लाख 97 हजार 730 रूपए नगद सहित एक चौन तीन सोने की अंगूठी एक मोबाइल दिल्ली के सोना कारोबारी के यहां से चोरी के हैं। बीस घंटे तक पांच बैग में करोड़ों रुपए कैश की गिनती शुरू नहीं करने के पीछे अनेक सवाल खड़े हो रहे थे। ज्ञात हो कि पुलिस द्वारा गुमला जिला मुख्यालय में एक बस से एक संदिग्ध व्यक्ति के साथ पांच बैग बरामद किया गया। जिसमें गुमला एसपी द्वारा कैश होने की पुष्टि करते हुए इसकी जानकारी उपायुक्त को देने एवं साथ ही आयकर विभाग को सचित करने एवं मजिस्ट्रेट के समक्ष थाना में कैश भरे बैगों को सिल करने की बात बुधवार को मीडिया को अपने बयान में कहा था। गुरूवार को भी ग्यारह बजे गुमला थाना से निकलने के बाद एसपी द्वारा मीडिया को बताया गया कि कैश की गिनती शुरू हो गई है और अभी कुछ ज्यादा नहीं थोड़ा समय लगेगा। बताते चलें कि गुमला में यह चर्चा का विषय बना हुआ था आखिर में किसके हैं रूपए। क्योंकि कोई भी आज के दौर में व्यवसायी या कंपनी कैश काम नहीं कर रही है क्योंकि लेन-देन बैंकों से होता है फिर बस में इतनी भारी रकम कैसे बिना सुरक्षा की एक मामूली से व्यक्ति यात्रि बस से एक नंबर रूपया एक दूसरे जगह भेजने का जोखिम भरा निर्णय उस कंपनी या व्यवसाई ने लिया था।

इस बिंदुओं की सच्चाई जानने के लिए पूरे मीडिया कर्मी दो दिन से लगे हुए थे और गुरूवार को आखिर में शाम साढ़े पांच बजे मामले का पटाक्षेप गुमला एसपी द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर करते हुए बताया गया कि गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस टीम द्वारा चेकिंग अभियान चलाकर गुप्ता नाम की बस को रोक कर चेकिंग कर एक संदिग्ध व्यक्ति को पांच बैगों जिसमें भारी संख्या में नगदी सोने की चेन तीन अंगुठी एवं एक मोबाइल फोन बरामद किया गया। एसपी आगे बताया कि दोपहर से पांच मशीन बैंकों से मंगाकर राशि की गिनती शुरू की गई जिसमें नकद 6 करोड 53 लाख 97 हजार 370 रूपए पांच बैगों में रखा गया रूपया सामने आया है। उन्होंने मीडिया कर्मियों द्वारा पुछे जाने पर कि दिल्ली में सोना कारोबारी द्वारा इस चोरी की कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है और पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच एजेंसी ईडी को इतला कर दी गई है। गिरफ्तार अभियुक्त फरीद खान उर्फ छोटू उम्र करीब 22 वर्ष पिता मोहम्मद जैनुल आबेदीन निवासी राउरकेला मालगोदाम काली मंदिर के पास थाना उदित नगर जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा को मीडिया के समक्ष पेश करते हुए जेल भेजा गया। वहीं फरार विशाल मंडल एवं मोहम्मद कैफ भी राउरकेला निवासी हैं। एसपी ने इस कामयाबी पर पुलिस टीम की प्रशंसा की, प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ मनिष चंद लाल, गुमला थाना प्रभारी बिनोद कुमार आदि उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_img
For You

क्या मोदी सरकार का ये बजट आपकी उम्मीदों को पूरा करता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Live Scores

You cannot copy content of this page