Wednesday, October 23, 2024

रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर के बावड़ी की छत ढही; 12 लोगों की मौत, महिला और बच्चे समेत 19 को किया जा चुका है रेस्क्यू

रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर के बावड़ी की छत ढही; 12 लोगों की मौत, महिला और बच्चे समेत 19 को किया जा चुका है रेस्क्यू

इंदौर। रामनवमी पर इंदौर में एक बड़ा हादसा उस वक्त हो गया है। श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में अचानक छत ढहने से कुछ श्रद्धालु बावड़ी में गिर गए, जिन्हें बचाने का कार्य गया। बताया जा रहा है कि अधिकारियों को बावड़ी से संबंधित कोई जानकारी नहीं थी, हादसे के बाद उन्हें इसका पता चला। हादसे में अब तक 19 श्रद्धालुओं को बाहर निकाला जा चुका है। जबकी बताया जा रहा है कि 12 की मौत हो गई है।

दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु बावड़ी में गिरे

इंदौर अंतर्गत स्नेह नगर स्थित पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर भारी संख्या में लोग दर्शन के लिए आए थे। उसी दौरान बावड़ी के ऊपर की छत अचानक ढह गई और लगभग 25 लोग बावड़ी में गिर गए। घायल लोगों को बचाने का काम किया गया। निगम अफसरों के अनुसार बावड़ी 40 फीट गहरी है, जिसपर लोहे की जाली थी। जिसकी चौड़ाई एक कमरे के बराबर है। लोहे की जाली पर ही स्लैब डालकर इसका निर्माण किया गया था। हवन के दौरान बावड़ी की छत पर ज्यादा लोगों के होने से जाली टूट गई और हादसा हो गया।

तंग गलियों के कारण बचाव कार्य में हुई परेशानी

हादसे के तुरंत बाद पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। तंग गलियां होने से राहत कार्य में थोड़ी परेशानी हुई। एंबुलेंस व 108 की वाहन को निकलने में भी परेशानी हुई। बावड़ी में गिरे कुछ लोगों को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया। कलेक्टर और प्रशासन की टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इंदौर के जिला कलेक्टर इलैयाराजा टी ने बताया कि 19 लोगों को बचाया गया है। बताया जा रहा है कि बावड़ी में से महिला और बच्ची समेत 19 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। अन्य लोगों के लिए ऑक्सीजन सप्लाई की गई है। हादसे के बाद से ही लोगों में काफी आक्रोश है। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में अबतक 12 लोगों की मौत भी हो गई है।

सीएम चौहान अधिकारियों के साथ संपर्क में

सीएम शिवराज सिंह चौहान को इस घटना की जानकारी वरिष्ठ अफसरों ने दी, जिसके बाद सीएम अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं। बताया जा रहा हैं कि लगभग 25 इसमें गिरे थे, जिसमें ज्यादातर महिलाएं थीं।

प्रधानमंत्री ने जताई चिंता

पीएम मोदी ने भी बावड़ी हादसे को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। सीएम शिवराज चौहान जी से बात की और स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है। मेरी प्रार्थना उन सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ है।

- Advertisement -spot_img
For You

क्या मोदी सरकार का ये बजट आपकी उम्मीदों को पूरा करता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Live Scores

You cannot copy content of this page