Thursday, October 24, 2024

भाजयुमो युवा आक्रोश रैली से पहले मोरहाबादी के पास निषेधाज्ञा, 500 मीटर के दायरे में रैली, प्रदर्शन पर रोक

न्यूज स्केल डेस्क
रांची। जिला प्रशासन ने भारतीय जनता पार्टी के भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की युवा आक्रोश रैली से महज एक दिन पहले मोरहाबादी के पास निषेधाज्ञा लागू कर दिया है। जिला प्रशासन ने रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान के आसपास के इलाकों में निषेधाज्ञा लगाने का आदेश जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि निषेधाज्ञा सुबह 11 बजे से रात के 11 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान क्षेत्र में किसी प्रकार के धरना, रैली और जनसभा करने पर रोक रहेगी। रांची के अनुमंडल पदाधिकारी उत्कर्ष कुमार ने कहा है कि भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, 2023 (बीएनएसएस) की धारा 163 को मोरहाबादी मैदान को छोड़कर उसके 500 मीटर के दायरे में लागू कर दिया गया है. निषेधाज्ञा में विशेष रूप से जनसभा, रैली, धरना, प्रदर्शन करने और इस परिधि के भीतर 5 या अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाया गया है. क्षेत्र में ‘लाउडस्पीकर’ बजाने पर भी प्रतिबंध है। जिला प्रशासन द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में चिंता व्यक्त की गई है कि कुछ संगठन या दल धरना, प्रदर्शन और रैली आयोजित करने की योजना बना रहे हैं. उनके द्वारा मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने की भी योजना है. ज्ञात हो कि भाजयुमो ने शुक्रवार को झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ ‘युवा आक्रोश रैली’ का आयोजन किया है। इसमें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के भी शामिल होने की बात कही गई है।

भाजपायुमो का आरोप है कि हेमंत सोरेन सरकार ने झारखंड के युवाओं को प्रति वर्ष 5 लाख नौकरी देने का वादा किया था। नौकरी नहीं दे पाने की स्थिति में बेरोजगारी भत्ता देने का आश्वासन दिया था। पारा शिक्षकों, अनुबंध कर्मियों के स्थायीकरण का वादा किया था। जिसे पूरा नहीं किया। इतना ही नहीं, जेपीएससी और जेएसएससी परीक्षा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई, नौकरियों की बिक्री की गई।

भाजयुमो का कहना है कि उपरोक्त तमाम मुद्दों के साथ-साथ नियोजन नीति जैसे मुद्दे पर हेमंत सरकार से जवाब मांगेंगे. झारखंड का युवा इस सरकार के खिलाफ नए हूल और उलगुलान के लिए तैयार है। रैली को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा, झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, भाजयुमो के राष्ट्रीय महासचिव, भाजपा पदाधिकारी, सांसद एवं विधायक संबोधित करेंगे।

युवा मोर्चा के झारखंड प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रिंस कुमार ने मोरहाबादी के आसपास के इलाकों में निषेधाज्ञा लगाए जाने के रांची जिला प्रशासन के फैसले पर कहा है कि जिला प्रशासन का काम निषेधाज्ञा लगाना है। हमारा काम कार्यक्रम करना है। हमने तय किया है कि युवा आक्रोश रैली निकालेंगे, तो हम निकालेंगे। कोई निषेधाज्ञा हमें रोक नहीं सकती। आगे कहा कि हमारी युवा आक्रोश रैली होकर रहेगी और मोरहाबादी मैदान में ही होगी।

- Advertisement -spot_img
For You

क्या मोदी सरकार का ये बजट आपकी उम्मीदों को पूरा करता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Live Scores

You cannot copy content of this page