Tuesday, October 22, 2024

इंदुमती टिबड़ेबाल सरस्वती विद्या मंदिर में मेधावी छात्र अभिनंदन समारोह का आयोजन, वक्ताओं ने कहा विद्या भारती विद्यालय के बच्चे हर क्षेत्र में कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन, आज के परिवेश में बदलते रिश्ते में चरित्र ही सबसे बड़ी पूंजी

न्यूज स्केल संवाददाता
चतरा। शनिवार को जिला मुख्यालय में दीभा स्थित इंदुमती टिबड़ेबाल सरस्वती विद्या मंदिर के सभागार में मेधावी छात्र अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें झारखंड अधीविध परिषद द्वारा आयोजित दसवीं बोर्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं के साथ-साथ खेलो झारखंड के तहत एसजीएफआई में क्वालीफाई करने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्या विकास समिति के प्रदेश सचिव अजय कुमार तिवारी, हजारीबाग विभाग प्रमुख ओमप्रकाश सिन्हा, विद्यालय के संरक्षक विजय अग्रवाल, अध्यक्ष संतन पाण्डेय, कोषाध्यक्ष मुकेश साह, हजारीबाग विभाग सह प्रमुख व कुम्हरटोली विद्या मंदिर के प्राचार्य ब्रजेश सिंह व विद्यालय प्राचार्य रमेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया। तत्पश्चात विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अभिनंदन गीत के साथ मुख्य अतिथियों का स्वागत किया। परिचय सह स्वागत विद्यालय के प्राचार्य श्री सिंह ने की। परीक्षा परिणाम वृत प्रस्तुति सह पारितोषिक वितरण पंकज पाण्डेय ने किया। ज्ञात हो कि इंदुमती टिबरेवाल विद्यालय के 250 विद्यार्थी जैक बोर्ड परीक्षा में सम्मलित हुए थे। जिनमें सक्षम वर्मा ने पूरे झारखंड में पांचवा और अपने चतरा शहर में पहला रैंक व रिशु राज दूसरा रैंक लाकर विद्यालय का मान बढ़ाया। दोनों सफल विद्यार्थियों को विद्यालय प्रबन्धन द्वारा टैब देकर पुरस्कृत किया गया।

वहीं जैक बोर्ड में टॉप 10 में आने वाले 20 परीक्षार्थियों को व एसजीएफआइ में क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों को स्मार्ट वॉच, प्रशस्ति पत्र और शेष उत्तीर्ण विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट फाइल देकर सम्मानित किया गया। साथ ही उनके अभिभावकों को अंग वस्त्र, तुलसी का पौधा व धार्मिक ग्रंथ भेट कर सम्मानित किया गया। मौके पर बतौर मुख्य अतिथि विद्या विकास समिति के प्रदेश सचिव ने सभी सफल विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना देते हुए कहा कि विद्या भारती विद्यालय के बच्चे हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां के विद्यार्थियों ने दोनों विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय और विद्या भारती का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में बदलते रिश्ते में चरित्र ही सबसे बड़ी पूंजी है। विद्यालय प्रबन्ध कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि प्रतिस्पर्धा होगी लेकिन आप सभी से उम्मीद है आप और बेहतर करेंगे। वहीं विद्यालय प्रबन्ध समिति के कोषाध्यक्ष मुकेश साह ने सभी के प्रति आभार व धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा विद्यालय के लिए यह गौरव का क्षण है। इसी प्रकार आप सभी सफलता प्राप्त कर आगे बढ़े। साथ ही इस अवसर पर चतरा प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुनील कश्यप व अन्य को सम्मानित किया गया। समारोह में सफल संचालन संकुल के सभी प्रधानाचार्य, विद्यालय प्रभारी सहित समस्त आचार्य, आचार्या उपस्थित थे। मंच संचालन दशम के छात्र करण कुमार राणा ने किया।

- Advertisement -spot_img
For You

क्या मोदी सरकार का ये बजट आपकी उम्मीदों को पूरा करता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Live Scores

You cannot copy content of this page