Tuesday, October 22, 2024

देवघर का अर्ष दिल्ली में सम्मानित, जानें कैसे कायम हुआ यह जलवा

 

देवघर: देवघर के बिलासी टाउन निवासी अर्ष कश्यप को एनसीसी में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए वर्ष 2022 के प्रतिष्ठित महानिर्देशक प्रशस्ति पत्र से मेजर जनरल एसपी विश्वासराव, एडीजी दिल्ली निदेशालय द्वारा सम्मानित किया गया. महानिर्देशक प्रशस्ति पत्र एनसीसी के सर्वोच्च पुरस्कारों में से एक है जो उत्कृष्ट प्रशिक्षण या सामाजिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया जाता है.

पिता हैं आर्मी में आफिसर

अर्ष 6 दिल्ली बटालियन, दिल्ली निदेशालय की एसएसएन कंपनी के सीनियर अंडर अफसर हैं और पुरस्कार के लिए चुने गए 2 कैडेटों में से 1 हैं. वह दिल्ली विश्वविद्यालय के एसएसएन कॉलेज में इतिहास ऑनर्स के अंतिम वर्ष के छात्र हैं. अर्ष के पिता राजीव रंजन खवाड़े एक व्यवसायी हैं और उनकी मां सुनीता देवी एक गृहिणी हैं. अर्ष ने अपनी प्राथमिक शिक्षा संत फ्रांसिस स्कूल, देवघर से की एवं उच्च शिक्षा चिन्मया स्कूल, शिमला से प्राप्त किया. अर्ष अपने स्नातक के बाद एक अधिकारी के रूप में भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होना चाहते हैं.

माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय

अर्ष अपने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और मौसा-मौसी सहित पूरे परिवार को देते हैं. साथ ही उन्होंने अपने कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल एसके दहिया, एएनओ लेफ्टिनेंट मुकेश राणा, प्राचार्य डॉ प्रवीण गर्ग, सूबेदार मेजर फतेह सिंह और सभी पीआई स्टाफ को धन्यवाद दिया. जिनके मार्गदर्शन में ये सब मुमकिन हो पाया.

लेफ्टिनेंट जनरल एसके दहिया (कमांडिंग ऑफिस 6 डीबीएन) ने अर्ष को बधाई दी और कहा कि उन्हें बटालियन का गौरव बढ़ाने के लिए 6 दिल्ली बटालियन के सयूओ अर्ष कश्यप पर गर्व है. एक आलराउंडर कैडेट के रूप में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिल्ली निदेशालय के एडीजी मेजर जनरल एसपी विश्वासराव द्वारा प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किए जाने पर बधाई.

6 दिल्ली बटालियन के एसएम फतेह सिंह ने कहा कि हम कैडेटों को सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए प्रशिक्षित करते हैं और अर्ष ने विभिन्न स्थानों पर जीत हासिल करके साबित किया है कि उनमें क्षमता है, हमारे सभी प्रशिक्षणों की प्रशंसा तब होती है जब अर्ष जैसे कैडेट ऐसे शानदार पुरस्कार जीतते हैं. प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किए जाने पर बधाई.

- Advertisement -spot_img
For You

क्या मोदी सरकार का ये बजट आपकी उम्मीदों को पूरा करता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Live Scores

You cannot copy content of this page