Thursday, October 24, 2024

एथलेटिक्स में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी सम्मानित

एथलेटिक्स में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी सम्मानित

लोहरदगा। चाईबासा में आयोजित 35 वां प्रांतीय खेलकूद समारोह 2024 पद्मावती जैन सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता में शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर लोहरदगा के भैया ने कई स्पर्धाओं में ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। सफल भैया विद्यालय एवं जिला का नाम रौशन किया। उनके उत्साहवर्धन और प्रोत्साहन के लिए विद्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य श्यामसुंदर कुमार ,शारीरिक शिक्षक जोधन सिंह, राजीव कुमार ,दिनेश प्रसाद,
विष्णुदत्त पांडे की उपस्थिति में प्रमाण पत्र व पदक देकर सम्मानित किया गया। बाल वर्ग भैया विशाल 100 मीटर में तृतीय एवं ऊंची कूद में प्रथम स्थान, भैया आकाश 600 मीटर दौड़ में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। किशोर वर्ग में भैया ओम बाधादौड़ में तृतीय स्थान  ,भैया कमलेश उरांव ऊंची कूद में प्रथम, 100 मीटर में द्वितीय साथ ही 200 मीटर दौड़ में तृतीय स्थान पर रहे। गुमला विभाग के विभाग प्रमुख अखिलेश कुमार ने विद्यालय के उपलब्धि पर बधाई दी। विद्यालय के प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष शशिधर लाल अग्रवाल, सचिव अजय प्रसाद, उपाध्यक्ष विनोद राय, कोषाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, आचार्य जी दीदी जी सब ने बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाओं के साथ उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

भैया बहनों ने दी प्रतिभा खोज एवं प्रतिभा चयन की परीक्षा

शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर लोहरदगा में विद्या भारती प्रतिभा खोज-चयन परीक्षा मंगलवार को आयोजित हुई। इसमें उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। प्रतिभा खोज में 525विद्यार्थी व प्रतिभा चयन में 25 विद्यार्थी शामिल हुए। प्रभारी प्रधानाचार्य श्यामसुंदर कुमार ने अपने वक्तव्य में कहा कि इस प्रकार की परीक्षाओं से विद्यार्थियों में प्रतिभा का विकास होता है। वे जीवन में आने वाली चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना करने में सक्षम होते हैं। भैया बहन के अंदर रुचि पैदा करने का एक जरिया है। जिससे उनके अंदर कोई भी झिझक नहीं होगी ।वह हर परीक्षा के लिए तैयार रहेंगे। प्रांतीय मुख्य परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर पांच हजार रूपए की पुरस्कार राशि प्राप्त होती है। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं और विद्यार्थी मौजूद थे।

 

- Advertisement -spot_img
For You

क्या मोदी सरकार का ये बजट आपकी उम्मीदों को पूरा करता है?

View Results

Loading ... Loading ...
Latest news
Live Scores

You cannot copy content of this page